1 |
O17336Emotional Intelligence and School Environment as the Predictors of Achievement in Science of Ninth Standard Students |
School Science |
61/1 |
2024 |
2 |
O17331Epistemological Thoughts Of Swami Dayananda Saraswati and their Contemporary Relevance |
Gyan Bhav : Journal of Teacher Education |
13/18 |
2024 |
3 |
O17332Exploring the Challenges Faced by Pre-Service Teachers during Internships in a Blended Learning Environment |
Library Progress International |
44/3 |
2024 |
4 |
O17333भाषा का बुनियादी ताना-बाना : एक संकलन (पुस्तक समीक्षा) |
मध्यप्रदेश सामाजिक विज्ञान अनुसन्धान जर्नल |
22/1 |
2024 |
5 |
O17334राष्ट्रीय पाठ्यचर्या की रूपरेखा फाउंडेशनल स्टेज 2022 : एक शिक्षणशास्त्रीय विश्लेषण |
अधिगम |
33 |
2024 |
6 |
O17330विद्यालय में समाज (पुस्तक समीक्षा) |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
44/4 |
2024 |
7 |
O17335विद्यालयी स्तर की शिक्षण-अधिगम पारिस्थितिकी में सामाजिक न्याय शिक्षणशास्त्र के निहितार्थ |
ज्ञान गरिमा सिन्धु |
82 |
2024 |
8 |
O17352समावेशी शिक्षा तथा राष्ट्रीय पाठ्यचर्या की रूपरेखा-विद्यालयी शिक्षा 2023: एक विमर्श |
प्राथमिक शिक्षक |
48/4 |
2024 |
9 |
O17340Development and Standardization of Cultural Intelligence Scale |
Journal of Indian Education |
49/3 |
2023 |
10 |
O17337Effectiveness of Constructivist Teaching Approach on Academic Achievement Meta-Analysis |
Journal of Indian Education |
49/1 |
2023 |
11 |
O17339विज्ञान विषय की शैक्षिक उपलब्धि के पूर्वानुमान में वैज्ञानिक अभिवृत्ति तथा बुद्धिलब्धि की भूमिका |
मध्यप्रदेश सामाजिक विज्ञान अनुसन्धान जर्नल |
21/1 |
2023 |
12 |
O17338सेवा-पूर्व अध्यापकों की बहुसांस्कृतिक शिक्षा के प्रति अभिवृत्ति |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
43/4 |
2023 |
13 |
O17342Development and Standardization of Scale for Assessing Readiness towards Blended Learning |
Journal of Indian Education |
47/4 |
2022 |
14 |
O17341रचनवादी शिक्षण उपागम प्रतिक्रिया मापनी का निर्माण एवं मानकीकरण |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
43/1 |
2022 |
15 |
O17345कोरे पन्ने की उलझन (पुस्तक समीक्षा) |
पुस्तक वार्ता |
87-90 |
2021 |
16 |
O17343पर्यावरण अध्ययन की पाठ्यपुस्तक का समीक्षात्मक अध्ययन |
प्राथमिक शिक्षक |
45/2 |
2021 |
17 |
O17344स्वामी विवेकानंद तथा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 |
प्राथमिक शिक्षक |
45/3 |
2021 |
18 |
O17349पंडित मदनमोहन मालवीय का शिक्षा दर्शन और राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
41/2 |
2020 |
19 |
O17346माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों की निर्माणवादी शिक्षण उपागम के प्रति प्रतिक्रिया का अध्ययन |
ज्ञान गरिमा सिन्धु |
65 |
2020 |
20 |
O17347माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों की वैज्ञानिक अभिवृत्ति |
Voices of Teacher and Teacher Educators |
9/1 |
2020 |
21 |
O17348विद्यार्थियों की सामाजिक विज्ञान विषय के प्रति अभिवृत्ति तथा अभिभावकीय आकांक्षा की भूमिका |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
41/2 |
2020 |
22 |
O17351भारत में दिव्यांगजनों की शिक्षा : स्थिति चुनौतियाँ एवं समाधान |
Voices of Teacher and Teacher Educators |
8/1 |
2019 |
23 |
O17350विज्ञान उपलब्धि परीक्षण : निर्माण तथा मानकीकरण |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
39/4 |
2019 |