1 |
O18166Construction and Standardization of Achievement Test: Achievement of B.Ed. Pupil Teachers in Educational Psychology |
Far Western Journal of Education |
2/1 |
2025 |
2 |
O18154Scientific Mapping of Research Evolution on Innovative Pedagogy: A Bibliometric Analysis |
Journal of Data Science, Informatics, and Citation Studies |
4/2 |
2025 |
3 |
O18155चूड़ी बाज़ार में लड़की (पुस्तक समीक्षा) |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
45/4 |
2025 |
4 |
O18162Emotional Intelligence and School Environment as the Predictors of Achievement in Science of Ninth Standard Students |
School Science |
61/1 |
2024 |
5 |
O18157Epistemological Thoughts Of Swami Dayananda Saraswati and their Contemporary Relevance |
Gyan Bhav : Journal of Teacher Education |
13/18 |
2024 |
6 |
O18158Exploring the Challenges Faced by Pre-Service Teachers during Internships in a Blended Learning Environment |
Library Progress International |
44/3 |
2024 |
7 |
O18159भाषा का बुनियादी ताना-बाना : एक संकलन (पुस्तक समीक्षा) |
मध्यप्रदेश सामाजिक विज्ञान अनुसन्धान जर्नल |
22/1 |
2024 |
8 |
O18160राष्ट्रीय पाठ्यचर्या की रूपरेखा फाउंडेशनल स्टेज 2022 : एक शिक्षणशास्त्रीय विश्लेषण |
अधिगम |
33 |
2024 |
9 |
O18165राष्ट्रीय पाठ्यचर्या की रूपरेखा–बुनियादी स्तर 2022 का ज्ञानमीमांसीय विश्लेषण |
प्राथमिक शिक्षक |
48/3 |
2024 |
10 |
O18164राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 समावेशी शिक्षा–एक नीतिगत विमर्श |
प्राथमिक शिक्षक |
48/2 |
2024 |
11 |
O18156विद्यालय में समाज (पुस्तक समीक्षा) |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
44/4 |
2024 |
12 |
O18161विद्यालयी स्तर की शिक्षण-अधिगम पारिस्थितिकी में सामाजिक न्याय शिक्षणशास्त्र के निहितार्थ |
ज्ञान गरिमा सिन्धु |
82 |
2024 |
13 |
O18163समावेशी शिक्षा तथा राष्ट्रीय पाठ्यचर्या की रूपरेखा-विद्यालयी शिक्षा 2023: एक विमर्श |
प्राथमिक शिक्षक |
48/4 |
2024 |
14 |
O18170Development and Standardization of Cultural Intelligence Scale |
Journal of Indian Education |
49/3 |
2023 |
15 |
O18167Effectiveness of Constructivist Teaching Approach on Academic Achievement Meta-Analysis |
Journal of Indian Education |
49/1 |
2023 |
16 |
O18169विज्ञान विषय की शैक्षिक उपलब्धि के पूर्वानुमान में वैज्ञानिक अभिवृत्ति तथा बुद्धिलब्धि की भूमिका |
मध्यप्रदेश सामाजिक विज्ञान अनुसन्धान जर्नल |
21/1 |
2023 |
17 |
O18168सेवा-पूर्व अध्यापकों की बहुसांस्कृतिक शिक्षा के प्रति अभिवृत्ति |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
43/4 |
2023 |
18 |
O18172Development and Standardization of Scale for Assessing Readiness towards Blended Learning |
Journal of Indian Education |
47/4 |
2022 |
19 |
O18171रचनवादी शिक्षण उपागम प्रतिक्रिया मापनी का निर्माण एवं मानकीकरण |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
43/1 |
2022 |
20 |
O18175कोरे पन्ने की उलझन (पुस्तक समीक्षा) |
पुस्तक वार्ता |
87-90 |
2021 |
21 |
O18173पर्यावरण अध्ययन की पाठ्यपुस्तक का समीक्षात्मक अध्ययन |
प्राथमिक शिक्षक |
45/2 |
2021 |
22 |
O18174स्वामी विवेकानंद तथा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 |
प्राथमिक शिक्षक |
45/3 |
2021 |
23 |
O18179पंडित मदनमोहन मालवीय का शिक्षा दर्शन और राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
41/2 |
2020 |
24 |
O18176माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों की निर्माणवादी शिक्षण उपागम के प्रति प्रतिक्रिया का अध्ययन |
ज्ञान गरिमा सिन्धु |
65 |
2020 |
25 |
O18177माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों की वैज्ञानिक अभिवृत्ति |
Voices of Teacher and Teacher Educators |
9/1 |
2020 |
26 |
O18178विद्यार्थियों की सामाजिक विज्ञान विषय के प्रति अभिवृत्ति तथा अभिभावकीय आकांक्षा की भूमिका |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
41/2 |
2020 |
27 |
O18181भारत में दिव्यांगजनों की शिक्षा : स्थिति चुनौतियाँ एवं समाधान |
Voices of Teacher and Teacher Educators |
8/1 |
2019 |
28 |
O18180विज्ञान उपलब्धि परीक्षण : निर्माण तथा मानकीकरण |
भारतीय आधुनिक शिक्षा |
39/4 |
2019 |